Online Typing Karke Paise Kaise Kamaye (ऑनलाइन टाइपिंग करके पैसे कैसे )

Online Typing Karke Paise Kaise Kamaye मोबाइल से ऑनलाइन टाइपिंग करके पैसे कैसे कमाए

मित्रों, आज हम इसके  माध्यम से आपको एक बेहतरीन  के बारे में बताएंगे, जिससे आप ऑनलाइन टाइपिंग  करके पैसे कैसे कमा सकते हैं। अगर आपने कभी टाइपिंग सीखी है और वर्तमान समय में इसका कहीं उपयोग नहीं किया है, तो इस तरिके  को पढ़कर आप अपनी टाइपिंग Skill को उपयोगिता में बदल सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

इसके लिए आपको इस तरीके को ध्यान से पढ़ना होगा, जिससे आपको सबसे अच्छे तरीके से पैसे कमाने के बारे में जानकारी देंगे । टाइपिंग  करके आप इतने पैसे कमा सकते हैं कि आपको किसी अन्य काम करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

 

दोस्तों, इसके साथ ही, हम आपको इस अपने लेख में मोबाइल से ऑनलाइन टाइपिंग करके पैसे कमाने से बारे में  सभी प्रकार के सवालों के उत्तर भी Provide करूँगा । इसलिए, ज्यादा time kahrab न करते हुए, आप को हम घर बैठकर मोबाइल से ऑनलाइन टाइपिंग करके पैसे कैसे कमाए जा सकते इसके लिए पूरी  जानकारी देंगे | 

Online Typing करके पैसे कमाने का मतलब

यह एक तरह की ऑनलाइन काम करने का तरीका है जिसमें आप इंटरनेट के माध्यम से विभिन्न प्रकार की टाइपिंगके   कार्य करके पैसे कमा सकते हैं। यह तरीका लोगो की योग्यता  आधार पर अलग-अलग ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर Avalibe होता है, और यह आपके Skill आधार पर आपके लिए एक अच्छा पैसा कमाने का मौकामिल सकता है।

Online Typing करके पैसे कमाए 2023

घर बैठे ऑनलाइन टाइपिंग करके पैसे कैसे कमाए आज के वर्तमान समय में, बहुत से  प्लेटफ़ॉर्म्स उपलब्ध हैं जिनकी सहायता से आप टाइपिंग करके पैसे कमा सकते हैं। आपको केवल थोड़ी सी भाषा का अच्छा जानकारी होना चाहिए और किसी विशेष विषय  की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। इसके बाद, आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

अगर आपके पास भाषा के बारे में या किसी विशेष विषय पर जानकारी  नहीं है और आपको पैसे कमाने की तमाम तकनीकों की आवश्यकता पड़ेगी |  तो इस लेख के माध्यम से हमने ऐसे कई बेहतरीन तरीके से बताये किए हैं जिनकी सहायता से आप ऑनलाइन टाइपिंग करके पैसे कमा सकते हैं| 

Captcha Typing करके  पैसे कमाए

जब आप online internet के माधयम से कोई फॉर्म भरते हैं या सरकारी दस्तावेज़ के साथ काम करते हैं, तो आपको कभी न कभी Captcha Fill करने का Option  मिलता है, और आपको फॉर्म आगे पूरा  करने के लिए Captcha Fill को करना होता है। इसी तरहआपको केवल Captcha Type करके पैसे कमाने का मौका मिलता है।

Captcha Type करके पैसे कमाने का अर्थ  है कि आजकल कई वेबसाइटें उपलब्ध हैं जो Captcha Type करके आप पैसे  कमा सकते  हैं, और इनमें कुछ विशेष  वेबसाइटों के नाम निम्नलिखित हैं। जब आप इन वेबसाइटों पर Captcha Type करते हैं, तो प्रत्येक Captcha के आधार पर आपको पैसे मिलते हैं, इस तरीके  से आप ऑनलाइन Captcha Type करके पैसे कमा सकते हैं।

  • ProTypers
  • Captchatypers
  • Captcha Cash
  • MegaTypers

Content Writing करके पैसे कमाने का तरीका

कंटेंट राइटिंग से पैसे कमाने का तरीका  बहुत सरल है और यह एक विशेष  टाइपिंग स्किल है। इसके लिए सबसे पहले आपको किसी ब्लॉगर या वेबसाइट मालिक से संपर्क करना होता है । जब आप संपर्क कर लेते हैं, तो वह आपको किसीUnique  विषय पर Content writing के लिए एक लेख या कंटेंट देंगे और फिर आपको उसे लिखकर पैसे कमाने का अवसर मिलेगा।

अगर आपके पास किसी विशेष विषय पर गहरा ज्ञान है, तो आप उस विषय पर आर्टिकल लिखकर बेच सकते हैं और Content Writing से संबंधित काम को आपको कई  Freelancing प्लेटफार्म जैसे कि Freelancer, Fiverr, या Upwork पर आसानी से काम करने  का मौका मिल सकता है, सिर्फ आपके पास Content Writing के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

Coara पर ऑनलाइन टाइपिंग करके पैसे कमाएं

Coara एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जहां आप लोगों के सवालों के answer  लिखकर पैसा कमा सकते हैं। सामान्यत: यह ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिलेगा, जिसे डाउनलोड करने के बाद आपको गूगल account  के माध्यम से इस ऐप में अपना खाता खोलना  होगा, और जिस क्षेत्र में आपको अच्छा ज्ञान है, उस प्रकार की केटेगरी चुननी होगी।

केटेगरी चुनने के बाद, आपको लोगों के  द्वारा पूछे गए सवालों के उत्तर देने का काम करना होगा, और उत्तर देने के बाद कुछ दिनों बाद आपको coara  पार्टनर प्रोग्राम में शामिल होने का मौका मिलेगा। जब आप शामिल हो जाएंगे, तो उसके बाद आप क्वोरा पर लोगों के सवालों के जवाब देकर पैसा कमाने लगेंगे, तो यह एक बेहतरीन तरीका  है, जिसके जरिये  आप टाइपिंग करके पैसा कमा सकते हैं।

ब्लॉगिंग के द्वारा टाइपिंग करके पैसे कमाएं

ब्लॉगिंग के द्वारा टाइपिंग करके पैसे कमाना एक best तरीका  है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी वेबसाइट बनानी होगी। यदि आप चाहें तो पैसे इन्वेस्ट करके WordPress का उपयोग कर सकते हैं, या फिर मुफ्त में blogger.com का उपयोग करके अपनी वेबसाइट बना सकते हैं। फिर आपको content writing को पब्लिश करना  होगा औरफिर आप  पैसे कमा पाएंगे ।

यह काम करने में  में काफी आसान लगता होगा  है, लेकिन इसके लिए आपको content writing और SEO के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए। जब आपके पास ब्लॉगिंग के बारे में अच्छी जानकारी होती है, तब आप अपने ब्लॉग पर लेख टाइप करके कुछ पैसे कमा सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको अच्छे से रिसर्च करके ब्लॉगिंग करना होगा।

 Resume writing से पैसे कमाएं

भारत में रिज्यूम लेखन करके पैसे कमाना बहुत बेहतरीन तरीका माना जाता है। यदि आपको एक अन्य  फॉर्मेट में रिज्यूम तैयार करने का अच्छा अनुभव है, तो आप बहुत कम समय में अच्छी कमाई कर सकते हैं। भारत में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें अपना रिज्यूम तैयार करने का पता नहीं होता, इसलिए आपउन सभी लोगो  लिए रिज्यूम तैयार करके पैसे कमा सकते हैं।

इसके अलावा इस ऑनलइन के दौर  में कुछ ऐसी कंपनियां  हैं, जो आपको रिज्यूम तैयार करने का काम देती है , और यदि आप अपने काम को सावधानीपूर्वक और अच्छे से करते हैं, तो वे कंपनी आपके लिए पैसे देंगी। इसलिए, यह एक विशेष तरीका , जिसके माध्यम से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। आप बेहतरीन रिज्यूम तैयार करें और रिज्यूम रइटिंग  के रूप में पैसे कमाएंसकते है | 

Ghostwriting के द्वारा टाइपिंग से पैसे कमाएं

अगर आप एक अच्छा पत्रकार या कहानी लेखक बनने का सपना देखते हैं, और टाइपिंग करके पैसे कमाने के बारे में  सोच  रहे हैं, तो हम आपको यह बताना चाहेंगे कि आप Ghostwriting का काम करके । इसमें आपको कुछ कहानी या  लेख  लिखने होंगे और फिर आपको इनके लिए पैसे प्राप्त करने होंगे।

जबकि Ghostwriting एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें आप जो भी लिखते हैं, उसका प्रशंसा आपको नहीं मिलेगा, अर्थात् आप उसके लेखक के रूप में मालिक  नहीं होंगे, लेकिन बस आपको मालिक आर्डर के अनुसार जैसा कहा जायेगा वैसे लेख लिखना रहेगा  और आर्डर देने वाले व्यक्ति से पैसे प्राप्त करना होगा।

Script writing के द्वारा टाइपिंग करके पैसे कैसे कमाएं

script writing एक बहुत अच्छा तरीका है जिससे आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। सामान्यत: यदि आपने यूट्यूब पर कोई वीडियो देखते है, तो वीडियो बनाने से पहले एक script  तैयार किया जाता है, जिससे आपको  वीडियो बनाने में आसानी होती है।

ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो अपने यूट्यूब चैनल के लिए script लिखने के लिए पैसे भी  भुगतान करते हैं, और आप उनके लिए script writing  का काम कर सकते हैं और आपको script writing  का काम भी अन्य वेबसाइटों जैसे Telegram, Fiverr, Freelancer, Upwork जैसे प्लेटफार्म पर आसानी से मिल सकता है।

 

Amazon Mechanical Turk पर टाइपिंग करके पैसे कमाए

आप Amazon Mechanical Turk के बारे में शायद पहले से आप  जानते होंगे, यह एक बड़ी e-commerce वेबसाइट के साथ-साथ एक प्लेटफ़ॉर्म है जिसका  आप किसी भी प्रकार के सामान को खरीदने और बेचने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इस कंपनी में आप डेटा पर  काम करके पैसे कमा सकते हैं, और इस तरह के काम के लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं होती और उसके काम को आसानी से घर बैठे कर सकते है ।

आपको बस Amazon की offical  websait  पर जाना होगा और फिर Amazon Mechanical Turk जॉब्स की खोजना होगा , फिर आपको वहां से अपना आवेदन करना होगा। जब आपका आवेदन Amazon कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया जाता है, तो फिर आप अमेज़ॉन कंपनी के लिए अपने  घर से ही ऑनलाइन टाइपिंग काम करके आसानी से  पैसे कमा सकते हैं।

Daily Transcription के द्वारा  से टाइपिंग से पैसे कमाए

Daily Transcription के द्वारा  ताइपिंग  करके पैसे कमाने की एक बहुत अच्छा तरीका  है, लेकिन इसके लिए आपको अंग्रेजी भाषा के बारे में अच्छी जानकारी चाहिए। Daily Transcription एक वेबसाइट है, जिसके द्वारा  से आपको ऑडियो सुनकर टाइप करके आप  पैसे  कमाना होता है। जब आप इस प्लेटफार्म के साथ काम करते हैं और 1 मिंट का वीडियो रोज transcription  करते है| 

तो आपको लगभग 0.75 डॉलर की राशि मिलती है, यह app  आपको अंग्रेजी के साथ-साथ अन्य भाषाओं  में भी  ट्रांसक्रिप्शन  करने के लिए भी मौका देता है, इसलिए आपको जिस भाषा में अच्छी  जानकारी होती  है, उस भाषा में ट्रांसक्रिप्शन करके ऑनलाइन टाइपिंग करके पैसे कमाते  हैं।और आप काफी आसानी से महीने के ₹20000 कमा सकते हैं।

Castingwords के द्वारा  टाइपिंग करके पैसे कमाए

Castingwords टाइपिंग के द्वारा  से पैसे कमाने के लिए एक बहुत ही अच्छा  और आसान  प्लेटफ़ॉर्म है, जिसमें आपको ऑडियो सुनकर टाइप करना होता है। यदि आप इस प्लेटफ़ॉर्म के साथ ईमानदारी के साथ अच्छे से  काम करते हैं और 1 मिनट के ऑडियो को Text  में टाइप करते हैं, तो आपको लगभग $1  मिल सकते हैं, जिसे आप Google pay के द्वारा आसानी से  अपने बैंक खाते में ट्रांसफ़र कर सकते हैं।

जबकि  इसके लिए आपको भाषा के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए, और फिर आप आसानी से घर पर ही टाइपिंग करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको इस प्लेटफ़ॉर्म पर जाकर अपना account  बनाना होगा और फिर वहां पर उपलब्ध  कार्य को पूरा करके टाइपिंग करके पैसा  आसानी से कमा सकते हैं।

 

इस लेख के माध्यम से हमने आपको ऑनलाइन टाइपिंग करके पैसे कमाने के कुछ बेहतरीन तरीकों के बारे में जानकारी देते  है, अब आपके पास कुछ सवाल और उनके जवाब हैं, जिसके जरिये आप और भी ज्यादा आसान हो सकता  हैं।

 

Leave a comment