Angel One App Se Paise Kaise Kamaye (एंजेल वन ऐप से पैसे कैसे कमाए )

हेलो दोस्तों आज हम आपको बताएगे की आप Angel One App Se Paise Kaise Kamaye जा  सकते हैं। स्टॉक मार्केट(Stock Market) , म्यूचुअल फंड, और आईपीओ (Stock Market, Mutual Fund, और IPO) में इन्वेस्ट करके आप बड़ा पैसा कमा सकते हैं।

Playstore पर ऐसे कई सारे ऐप्लिकेशन और वेबसाइट्स Avalibe हैं, जिनके द्वारा  आप स्टॉक मार्केट में पैसे Invest कर सकते हैं। एक ऐसा ही एप्लिकेशन है, जिसका नाम है एंजेल वन ऐप (Angel One App), जिसके माध्यम से आप बिना कही गए आप  स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

यदि आप जानना चाहते हैं कि “एंजेल वन ऐप” क्या है, और कैसे “एंजेल वन ऐप” से पैसे कमाए जा सकते हैं और इन कमाए गए पैसों को Withdraw कैसे किया जाता  है, तो आपको इस ब्लॉग को पूरा तक पढ़ना होगा। 

एंजेल वन ऐप क्या है?

एंजेल वन ऐप एक इन्वेस्ट करने का  प्लेटफ़ॉर्म है जिसके माध्यम से आप स्टॉक मार्केट, म्यूचुअल फंड, और आईपीओ में इन्वेस्ट करके पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा, आपकी कमाई इस ऐप को डाउनलोड करने से लेकर Refer करने तक के कई तरीकों से भी हो सकती है।

एंजेल वन ऐप से पैसे कमाने के लिए, पहले आपको इस ऐप्लिकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा, और अगर आप Android यूजर हैं, तो यह ऐप आपके लिए है। एंजेल वन ऐप में अपना Account बनाकर, आप अपने घर से ही पैसे कमा सकते हैं।

Really में, आपको प्ले स्टोर पर स्टॉक मार्केट और Invest प्लेटफ़ॉर्म्स के लिए कई और Apps मिलेंगे, लेकिन एंजेल वन ऐप से आप बिना किसी Broker Charge के स्टॉक मार्केट, म्यूचुअल फंड, और IPO में Invest कर सकते हैं।

एंजेल वन ऐप से पैसे कमाने के तरीके –

एंजेल वन ऐप से पैसे कमाने के दो तरीके हैं-

1. स्टॉक मार्केट, म्यूचुअल फंड, और आईपीओ में Invest करना।
2. रेफ़र और कमाई करना।

इन दो तरीकों से आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं, लेकिन ध्यान दें कि – 

– आपको एंजेल वन ऐप से Invest करने के लिए पैन कार्ड की जरुरत होगी।
– आपका आधार कार्ड Mobile नंबर से लिंक होना चाहिए।
– आपके पास एक बैंक Account होना चाहिए।
– आपको एक Demat अकाउंट ओपन करवाना होगा, जिसे आप घर से ही कर सकते हैं, चाहे आपको स्टॉक खरीदना हो या स्टॉक मार्केट में Invest करना हो।
– एंजेल वन ऐप में Account बनाना बहुत आसान है और इसके लिए कोई Charge नहीं लगता  है।
– स्टॉक और दूसरे इंवेस्टो में Invest करके, आप अच्छा पैसा कमा  सकते हैं।
– एंजेल वन ऐप को रेफ़र करके आप 1 ,000 से 6 ,000 रुपए तक के Scratch Card   जीत सकते हैं।

 

“2023 में Angel One App से पैसे कैसे कमाए”

एंजेल One  ऐप से पैसे कैसे कमाए 2023 में  Angel One App के द्वारा आप Invest करके पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप में आपको स्टॉक, म्यूचुअल फंड और IPO में Invest करने की सुविधा मिलेगी, जिससे आपको अलग – अलग प्रकार के वापस मिल सकते हैं। चलिए, हम जानते हैं कि Angel One App से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं।

1. Angel One में ट्रेडिंग करके पैसे कमाए

एंजेल वन ऐप आपको अलग -अलग इन्वेस्ट करने के मौका देता  है, जहां आप ट्रेडिंग करके NSE और BSE में लिस्टेड कंपनी के शेयर खरीद सकते हैं और शेयर की Price बढ़ने पर इसे बेचकर Profit कमा सकते हैं।

इस ऐप में आपको यह भी विचार करने का समय मिलेगा कि क्या आप खरीदे गए शेयरों को बहुत दिन  तक  रख सकते हैं, जिससे आपको शेयर की Price बढ़ने पर  अधिक Profit हो सकता है।

स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने से पहले, हमें कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान देना चाहिए, जिसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ट्रेडिंग में Profit और loss दोनों के Chance  होती है। इसका मतलब है कि स्टॉक मार्केट में मुनाफा हो सकता है, लेकिन loss भी हो सकता है। आने वाले समय में शेयरों की Price कम और ज्यादा  सकता है, और यह किस प्रकार से होगा, इस पर निर्भर करता है। आपको ध्यान देना होगा कि ट्रेडिंग से प्राप्त लाभ या loss व्यक्ति के इन्वेस्ट और ट्रेडिंग Skill पर Depend करता है।

 

2. Mutual Fund से पैसे कैसे कमाए

म्यूचुअल फंड के बारे में आपने सुना होगा। म्यूचुअल फंड में अच्छा वापस  के लिए आपको एक अच्छे पैसे  का इन्वेस्ट करना होता है, और स्टॉक मार्केट के उतार-चढ़ाव के हिसाब से आपको रिटर्न मिलता है। एंजेल वन ऐप के द्वारा  आप किसी भी कंपनी के म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट कर सकते हैं।

और आप चाहे तोदिन का , महीने का या Year का इन्वेस्ट प्लान  का Select करके पैसे कमा सकते हैं। म्यूचुअल फंड में भी आपके Invest का Profit या loss , स्टॉक मार्केट के ऊपर depend  करता है।

3. Angel One से IPO में निवेश करके पैसे कमाए

आप किसी Company के IPO में इन्वेस्ट करना चाहते हैं, तो आप इस Angel One App के द्वारा Invest  कर सकते हैं, लेकिन ध्यान दें कि IPO में निवेश करने से पहले आपको Company  के बारे में अच्छी  जानकारी होनी चाहिए , क्योंकि सभी IPO अच्छे नहीं होते।

यदि आप गलत IPO में Invest कर देते हैं, तो आपको ज्यादा नुकसान हो सकता है। अगर आपका निवेश किया गया IPO Allot किया जाता है, तो आपको अच्छा Profit हो सकता है।

4. Angel One App को Refer करके पैसे कमाए

अगर आप Invest नहीं करना चाहते हैं, तो Angel One App को रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं, और अधिकतम 5 हजार रुपए तक की कमाई कर सकते हैं।

Angel One App Refer And Earn करने की नियम कुछ इस तरह है 

सबसे पहले Angel One App ओपन करें।
अब ऐप में दिए गए ‘Refer And Earn’ के Option पर क्लिक करें।
इसके बाद रेफरल लिंक को अपने दोस्तों  के साथ शेयर करें।
जब कोई आपका दोस्त आपके द्वारा Refer  किए गए लिंक पर क्लिक करके ऐप डाउनलोड करके Angel One App में अकाउंट बनाएगा, तो आपको कुछ Commision मिलेगा ।
इसके बाद जब वह Angel One App में ट्रेडिंग करेगा, तब भी आपको कुछ Commission प्राप्त होगा।
इस तरीके से Refer and Earn करके आप Angel One App से पैसे कमा सकते हैं। यह अच्छी बात है कि इस ऐप में रेफर करने की कोई लिमिट नहीं है, आप जितने चाहें लोगों को ऐप रेफर कर सकते हैं।

 

Angel One App में कमाए हुए रिवॉर्ड्स को बैंक अकाउंट में कैसे ट्रांसफर करें?

यदि आप Angel One App में प्राप्त किए गए Reward को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करना चाहते हैं, तो आपको कुछ step करना होगा  –

1. सबसे पहले, Angel One App को फ़ोन  ओपन करे ।
2. ऐप के होम पेज पर, ‘Fund’ का Option मिलेगा, इसे सेलेक्ट करे ।
3. अब, ‘Withdraw’ का Option दिखाई देगा, आपको इस पर Click करना होगा।
4. इसके बाद, आपको ट्रांसफर करने की Price को एंटर करना होगा।
5. अब, ‘Withdraw Fund’ के Option पर क्लिक करें।
6. इसके बाद, आपके बैंक अकाउंट में पैसे आसनी से ट्रांसफर हो  जाएंगे।”

 

Angel One App Se पैसे कैसे कमाए से जुड़े कुछ प्रश्न (FAQs)

प्रश्न 1. Angel One App Se Paise Kaise Kamaye?

Angel One App से पैसे कमाने के तरीके दो २ जिससे आप आसानी से कमा सकते है   हैं. आप Angel One App के माध्यम से स्टॉक मार्केट, म्यूचुअल फंड, और आईपीओ में Invest करके अच्छा पैसा रिटर्न कर सकते हैं, और साथ ही साथ Angel One App को रेफर करके 5 हजार रुपए तक का Reward जीत  सकते हैं।

प्रश्न 2. Angel One App से कितने पैसे कमाए जा सकते हैं?

Angel One App से आप स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करके काफी अच्छे  पैसे कमा सकते हैं,  आपके इन्वेस्ट और शेयर की प्राइस पर निर्भर करता है. इसके अलावा, Angel One App को रेफर करके आप 1 000 – 6 000 रुपए तक कमा सकते हैं।

प्रश्न 3. Angel One App से Refer  and Earn  कैसे करें?

Angel One App से Refer and Earn  करने के लिए सबसे पहले आपको Angel One App को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा. फिर ऐप को खोलकर Refer and Earn option पर क्लिक  करें, उसके बाद Referral url  को Social Media  या अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ Share कर सकते है . जब कोई आपका दोस्त आपके रेफरल लिंक के द्वारा  ऐप को डाउनलोड करके अकाउंट बनाता है, तो आपको कमीशन मिलता है 

Leave a comment