इस बिज़नेस को दिवाली पर करके मोटा पैसा कमाए

दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग पर आज हम आपको एक अच्छे बिज़नेस आईडिया के बारे में बताने वाले आप इस  इस बिज़नेस को दिवाली पर करके मोटा पैसा कमाए सके। दोस्तों आज समय के समय में सभी लोग अपना एक साइड इनकम करना चाहते और हो सके तो आपने बिज़नेस को खोल सके  ।बिज़नेस में सक्सेस होने के लिए आपके पास ज्यादा पैसे नहीं जबकि आपके अच्छे  तरीके से बिज़नेस करने के ऊपर निर्भर करता है।

अगर आप बिज़नेस को अच्छे तरीके से करते है तो निवेश के लिए बहुत ज्यादा पैसे की जरुरत नहीं होती है , जब हम किसी नए बिज़नेस को शुरू करने के ऊपर बात करते हैं, तो सबसे पहले हमको उस बिज़नेस के लिए सबसे अच्छे और फयदेमंद बिजनेस मॉडल को चुनना  जरुरी होता है।फिर उसके बाद, आपको  बाजार में उस बिज़नेस के बारे देखना कि इस बिज़नेस की बाजार की कितनी मांग है ,उसके बाद  आप सही पूरी तरीके से तैयार हो सकते है । दोस्तों आज आपके लिए छोटा बिजनेस आपके लिए ले आए हैं जो,  इस दिवाली  त्यौहार में अगर आप शुरू करते है तो मोटा पैसा कमा सकते है ।

इस बिज़नेस को दिवाली पर करके मोटा पैसा कमाए

दोस्तों बहुत पुराने समय से दिवाली पुरे भारत देश सबसे बड़ा त्यौहार है।  दिवाली का दिन सभी भारतवासी से लिए हमेशा खुशियों और उत्सव और बहुत ही धूम – धाम से इस त्यौहार को मनाया जाता है । इस दिन सभी लोग अपने घरों को सजाने को भगवन की पूजा करने के  लिए अच्छे – अच्छे फूलों का इस्तेमाल  करते हैं। और इस दिन फूलो की बहुत ही ज्यादा बिक्री होती है ,  इन सभी बातो को ध्यान में रखते हुए अगर आप दिवाली के त्यौहार पर अगर आप  फूलमाला का बिजनेस शुरू करते है 

तो यह आपके लिए बहुत ज्यादा ही  लाभ लेने वाला बिज़नेस हो सकता है। दोस्त अगर आप इस फूलमाला का बिजनेस शुरू कर देते है  तो  न केवल आप इससे अच्छे पैसे कमा सकते है जबकि यह बिज़नेस लोगों की खुशिया बाटने का भी हिस्सा बन सकता है।दोस्त आपको फूल माला का बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आपको बहुत ज्यादा ही सस्ती चीजों की जरूरत होने वाली है , आपको केवल  ताजे फूल, धागे, सुई  की जरुरत पड़ने वाले है , इन्हीं चीजों से आप अपना बिज़नेस को शुरू कर सकते है ।

लेख  बिज़नेस आईडिया
बिज़नेस  का नाम फुलमाल का   बिजनेस
बिज़नेस का प्रकार  छोटा बिज़नेस आईडिया
निवेश की आवश्यकता 2000  रूपये

दोस्तों त्यौहार के समय आप इस बिज़नेस को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म, अपने नजदीक की बाजार, या आप इस बिज़नेस को अपने ही घर से कर सकते हैं। और  इसके अलावा, आप  फूलमाला को बर्थडे पार्टी , शादियों, पार्टियों, और पूजा  लिए भी बेच अच्छे कमा सकते हैं।अगर आप इस बिज़नेस को शुरू कर लेते है तो यह आपका बिज़नेस दिवाली को नहीं नहीं सभी  त्यौहारों, और यह  पूरे साल चलने वाला बिज़नेस है ।

निवेश और फयदा

दोस्तों आज के समय में दीवाली त्यौहारों के दिन पर फूलमाला की बहुत ज्यादा डिमांड हो जाती है और कभी – कभी तो कम पड़ जाता है , इन सभी बातो के ध्यान में रखकर इस बिज़नेस करते है तो आप बहुत जल्दी अच्छी पैसे कमा सकते हैं। अगर आप एक फूलमाला को बनाते है तो उस पर 10 से 25  रुपये तक में बन जाता है दोस्त अगर आप अलग – अलग तरह की फूलमाला को बनाते हैं, और उसमे से अपने अनुसार  40 से 120 रुपये तक बेचते हैं, तो इसमें आपका दोगुना लाभ हो सकता है। अगर देखा जाये तो , आप दीवाली के 2 दिन में  लगभग 1500 से 6000 फूलमाला को बेच देते हैं, तो आप लगभग 30000 सेज्यादा  रुपये कमा सकते हैं। इस बिज़नेस को शुरू करने में आपको थोड़ी बहुत दिक्कत आ सकते है  है, लेकिन एक बार शुरू कर लेते हैं, तो यह आपको अच्छी कमायी करके दे सकते  है।

इसे भी पढ़े –

निष्कर्ष  – 

दोस्तों आज आपको हमने फूलमाला के बिज़नेस शुरू करने के तरीके को बताया है , हमें आपसे है , कि आपको यह बिज़नेस पसन् आया होगा आप इस बिज़नेस को शुरू करके महीने के 10000 से लेकर 10,0000 तक कमा सकते है अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है ,

Leave a comment