Video Dekh Kar Paise Kamane Wala App (वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला ऐप)

आजकल इंटरनेट पर कई ऐप्स Publish हो रहे हैं, जो हमारे Life को काफी आसान बना रहे हैं और हमें घर पर बैठकर ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका भी मिल  रहे हैं। इस लेख में, हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं और साथ ही मनोरंजन भी कर सकते हैं। इन सभी ऐप्स का उपयोग करना पूरी तरह से Scure है और ये बहुत ही Famous  Apps हैं।

तो देर किस बात की है ? आइए अब हम आपको वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले ऐप के बारे में बताते हैं, और उससे पहले हम आपको यह बता दें कि वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला एप क्या होता है। इसके बाद, हम आपको वीडियो देखकर Paytm कैश कैसे कमा सकते हैं ।

 

वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला ऐप क्या होता है?

वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला ऐप का मतलब आप बहुत आसानी से समझ सकते हैं कि ऐसे ऐप्स जिनकी मदद से आप वीडियो देखकर पैसा कमा सकते हैं, उन्हें हम वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला ऐप कह सकते हैं, और ये ऐप्स Google Play Store पर आसानी से Download कर सकते हैं।

वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं होती है, आप वीडियो देखकर मनोरंजन करते हुए साथ-साथ पैसे भी कमा सकते हैं। इसके लिए बस आपको अपना इंटरनेट कनेक्शन अच्छा होना चाहिए  है और वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले ऐप की सहायता से ऑनलाइन वीडियो देखना है।

Video Dekh Kar Paise कमाने Wala App 2023

अब तक हमने आपको यह बताया है कि वीडियो देख कर पैसे कमाने वाला ऐप क्या होता है? तो आइए अब हम आपको यह बताते हैं कि वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले ऐप कौन-कौन से हैं, जिनके द्वारा से आप वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं बिना किसी Problem के और आपको काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

 

1. Roz Dhan App –  पेटीएम कैश कमाने वाला ऐप वीडियो देखकर

Video Dekhkar paise kaise kamaye

 

RozDhan: Earn Wallet Cash एक ऐसी मोबाइल ऐप है, जिसको आप Google Play Store से डाउनलोड करके आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके बाद, आप अपना मोबाइल नंबर का use करके Account  बना सकते हैं और फिर News Related Videos, Trending Videos, और बहुत सारे वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं।

इस एप्लिकेशन का Use करते समय, जब आप वीडियो देखते हैं, तो आपको कुछ Points मिलते  हैं, जिन्हें आप पैसे में बदल सकते हैं और उन पैसो को  अपने खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा, आप इस एप्लिकेशन का उपयोग करके खेल खेलकर, Task पूरा करके, Article पढ़कर, और Article शेयर करकर भी पैसे कमा सकते हैं।

RozDhan App का उपयोग करना बहुत  ही आसान  है और आप इसे आसानी से समझ सकते हैं। आपके द्वारा किसी अपने दोस्त  के रेफरल लिंक का उपयोग करके जब आप इस ऐप को डाउनलोड करते हैं और खाता बनाते हैं, तो आपको साइन-अप बोनस के रूप में ₹50 मिलते हैं, और आपके द्वारा इसे रेफर करने पर भी आपको पैसे कमाने का मौका मिलता है।

2. ClipClaps App –  पैसे कमाने वाला ऐप वीडियो देखकर

Video Dekhkar paise kaise kamaye

ClipClaps App वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला एक Famous App  है, जिसे सारी दुनिया में बहुत लोग use  करते  है। यदि आप इस App का उपयोग करके वीडियो देखकर पैसा कमाना चाहते हैं, तो यह Possible है। इस एप्लिकेशन की माध्यम से वीडियो देखने के साथ-साथ आप वीडियो बनाकर भी पैसे कमा सकते हैं।

इस ऐप्लिकेशन पर शॉर्ट वीडियो बनाए जाते हैं, और जब कोई आपके वीडियो को देखता है या फिर आप किसी दूसरे के वीडियो को देखते हैं, तो आपको Coins मिलते हैं, जिन्हें आप Dollor में बदल सकते हैं, और इन Dollor को Paypal App के द्वारा से Transfer कर सकते हैं।

यह ऐप बहुत ही Secure है और आप इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने के बाद, आप अपनी ईमेल आईडी का उपयोग करके अपना Account बना  सकते हैं और इसके द्वारा से वीडियो देखकर और वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा, आप इस ऐप्लिकेशन का उपयोग करके गेम्स भी खेल सकते हैं और Reward भी जीत सकते हैं।

3. Watch Video & Earn Money App –  पैसे कमाओ वीडियो देखो

 

Video Dekhkar paise kaise kamaye

Watch Video & Earn Money App के नाम से ही आपको यह पता लग गया होगा कि यह एक वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला एप है, तो हम आपको बता दें , आप इस ऐप को Google Play Store के माध्यम से डाउनलोड करके Account बना सकते हैं और फिर वीडियो देखकर पैसा कमा सकते हैं।

इस ऐप की सहायता से जो भी वीडियो देखेंगे, उसके बदले आपको Coins प्राप्त होंगे, जिन्हें आप पैसे में Convert करके UPI  ऐप जैसे अन्य डिजिटल वॉलेट्स में ट्रांसफर कर सकते हैं, और इस ऐप की सहायता से प्रत्येक दिन वीडियो देखकर ₹3 00 से भी अधिक कमा सकते हैं।

इस ऐप की मदद से आपको वीडियो देखकर पैसे कमाने के साथ-साथ गेम खेलकर भी पैसे कमाने का अवसर मिलेगा, इसलिए यह एक से Secure  पैसा कमाने वाला ऐप है। इसे डाउनलोड करने वाले लोगों की संख्या लगभग एक मिलियन से भी ज्यादा है, इसलिए आप भी इसे डाउनलोड करके वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं।

4. iRazoo Rewards: Watch & Earn –  पैसे कमाए वीडियो देखकर

Video Dekhkar paise kaise kamaye

 

वीडियो देखकर पेटीएम कैश कमाने वाला ऐप: iRazoo App एक नया ऐप है, जिसकी Help से आप वीडियो देखकर पैसा कमा सकते हैं। इस ऐप के द्वारा आप Movie Trailers, Short Videos, और अन्य वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं, और साथ ही आप इसके माध्यम से Task पूरा करके, गेम खेलकर, और survey पूरा करके भी पैसे कमा सकते हैं।

जो पैसे आप iRazoo App के माध्यम से कमाएंगे, वे आपको Dollor के रूप में मिलेंगे, जिन्हें आप PayPal App की सहायता से विड्रॉ कर सकते हैं, और फिर इन पैसों को अपने खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। इस ऐप का उपयोग करने वाले लोग अच्छा पैसा कमाते हैं।

आप भी इस ऐप को Google Play Store से डाउनलोड करके अपना Account बना सकते हैं, और फिर इसका उपयोग करके पैसा कमा सकते हैं। आपके Account बनाने के लिए आप अपना ईमेल पता उपयोग कर सकते हैं।

5. Stato –  Paise Kamane Wala App Video Dekh Kar

 

Video Dekhkar paise kaise kamaye

Stato एक ऐसा ऐप है जो केवल वीडियो देखने के आलावा आपको वीडियो बनाने और Post करने का अवसर देता है। इसके अलावा, यह एक सोसाइल Media  की तरह काम करता है, जिसमें आप Status, Videos, Images, Quotes, Gifs को Post और डाउनलोड कर सकते हैं। आप इस ऐप के द्वारा से अपनी Activity से अच्छा  पैसे कमा सकते हैं।

Stato अपलोड किए हुए वीडियो के Views के हिसाब से आपको पैसे मिलेंगे, इसलिए यह एक Unique तरीका है वीडियो शेयर करने और पैसे कमाने का। इसके साथ ही, इसमें और भी कई Options हैं जो आपको इसे आसानी से उपयोग करने में हेल्प करेंगी।

इसे डाउनलोड करें और आप अपनी कमाई को अपने बैंक खाते में Paytm App की मदद से सीधे भेज सकते हैं। इसे स्टार्ट करने के लिए आपको सिर्फ Google Play Store से इसे डाउनलोड करना होगा, और Account  बनाना होगा, और कमाई करना होगा!

6. Earn Money Watching Streams वीडियो  App

Video Dekhkar paise kaise kamaye

 

Earn Money Watching Streams ऐप एक ऐसा तरीका  है जिससे आप Stream video देखकर पैसा कमा सकते हैं और इसके साथ ही आपको अपने पसंदीदा Stream Video का मजे लेने का अवसर भी मिलेगा। इस ऐप के माध्यम से आप वीडियो देखकर पैसे कमाने के साथ-साथ Crypto भी कमा सकते हैं।

इसके अलावा, आप इस ऐप की मदद से अपने पसंदीदा Stream वीडियो देखने के बाद Reward कमा सकते हैं, और रोज़ाना इस ऐप के माध्यम से कुछ न कुछ पैसे कमा सकते हैं। यह ऐप काफी Users है और आप इसका आसानी से उपयोग कर सकते हैं।

आप इस ऐप को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं, फिर अपना Account बना सकते हैं और इसका आनंद ले सकते हैं! आप इस ऐप के माध्यम से प्राप्त किए गए पैसे को Dollar में प्राप्त करेंगे, जिसे आप आसानी से Paypal App की मदद से Withdraw कर सकते हैं, और यदि आप चाहें, तो आप अपनी कमाई को Withdraw करने के लिए Bitcoin, Ethereum, Litecoin या गिफ्ट कार्ड का भी उपयोग कर सकते हैं।

7. Money Vid –  Paise Kamane Wala App Video Dekh Kar

Video Dekhkar paise kaise kamaye

Money Vid एक ऐसा ऐप है जिसके माध्यम से आप वीडियो देखने के साथ-साथ वीडियो शेयर करके भी पैसे कमा सकते हैं। आप इस ऐप का उपयोग करके Facebook, Instagram, WhatsApp जैसे सोशल मीडिया  पर वीडियो शेयर कर सकते हैं।

इसके साथ ही, आप इस ऐप की मदद से Lucky Spin, Referring, Spinning के द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात है कि आप इस ऐप की सहायता से प्रतिदिन 1 से 5 डॉलर तक कमा सकते हैं, और जब आप इसे Refer करेंगे, तो आपको हर यूजर पर $1  मिलेंगे ।

जब आपके पास 1000 Points हो जाते हैं, तो आप उन्हें $1 में बदल सकते हैं, और इसके बाद आप इन कमाए हुए डॉलरों को Paypal App, Bitcoin, Paytm, bKash की मदद से अपने खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं।

इसके अलावा, आपको अपनी कमाई को निकालने के लिए कम से कम $10 कमाने की आवश्यकता होगी, अर्थात जब आपके खाते में $10 हो जाएंगे, तब आप इन्हें निकाल सकेंगे। यह ऐप Google Play Store पर उपलब्ध है, इसलिए आप इसे डाउनलोड करके बड़ी आसानी से अच्छा पैसा कमा सकते हैं!

8. TV-TWO –  Paise Kamane Wala App Video Dekh Kar

Video Dekhkar paise kaise kamaye

 

TV-TWO एक ऐसा ऐप है जिसके माध्यम से आप वीडियो देखने के साथ-साथ Real पैसे कमा सकते हैं। इसके साथ ही, आपको क्रिप्टो कॉइन्स भी कमाने का मौका मिलेगा, जो आपके लिए और भी Importnat हो सकते हैं। आप इस ऐप की मदद से अपने पसंदीदा वीडियो को देखकर रिवॉर्ड्स कमा सकते हैं, जिससे यह एक वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला ऐप है।

इसके अलावा, इस ऐप में रेफर करने का भी Options है, जिससे आप इसे दूसरों को भेजकर  भी पैसे कमा सकते हैं, और ये पैसे आपको डॉलर के रूप में मिलेंगे, जिन्हें आप Paypal App या क्रिप्टो वॉलेट का Use करके निकाल सकते हैं।

यह ऐप भी आपको Google Play Store पर मिलेगा, तो आप इसे आसानी से डाउनलोड करके अपने ईमेल आईडी का उपयोग करके खाता बना सकते हैं, फिर आप वीडियो देखने का मजे ले सकते हैं और इसके बाद आपको अच्छे पैसे कमाने का मौका मिल सकता है।

 

9. Watch and Earn –  Paise Kamane Wala App Video Dekh Kar

Video Dekhkar paise kaise kamaye

Watch & Earn – Redeem Code: यह एक बहुत ही अच्छा पैसा कमाने वाला ऐप है, जिसकी Help से आप वीडियो देखकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसके साथ ही, इस ऐप को Google Play Store पर आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है, और उसके बाद Account बनाकर आप इसे Use कर सकते हैं।

इसके अलावा, इस ऐप में Daily Login की सुविधा भी है, जिससे आप Daily लॉगिन करके कुछ Points कमा सकते हैं, और आपके कमाए हुए पैसे आपको Points के रूप में मिलेंगे, जिन्हें आप पैसे में बदलकर अपने खाते में Transfer कर सकते हैं।

 

10. CashPlay Watch and Earn Money Video Dekh Kar

Video Dekhkar paise kaise kamaye

कैशप्ले: देखो और पैसे कमाओ” रियल पैसा कामने वाला  ऐप है। इसका आकार 3.3 एमबी है, इसलिए आप इसे जल्दी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसके माध्यम से वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा, आप इस ऐप को दोस्तों को शेयर भी पैसे कमा सकते हैं, इसलिए यह वीडियो देखकर पैसे कमाने वाले ऐप में से एक बहुत ही अच्छा apps है ।

इस ऐप में आपको Coins मिलेंगे, जिन्हें आप पैसे में बदलकर अपने खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं, और इस तरीके से आप घर बैठे वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं। आप इस ऐप को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं और Account  बनाने के बाद वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं।

 

11. Watch Video – Daily Earn Money Video Dekh Kar

Video Dekhkar paise kaise kamaye

Watch Video App एक पैसे कमाने का बहुत अच्छ ऐप है, जिसके माध्यम से आप वीडियो देखने के साथ-साथ कई अन्य तरीकों से भी पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप की सहायता से आप वीडियो देखकर ही नहीं, खेलकर, Survey करके, Product purchase  करके Coins कमा सकते हैं, इसका मतलब है कि आपको इस ऐप के द्वारा पैसे कमाने के लिए कई बहुत तरीके मिलते हैं।

इसके साथ ही, आप इस ऐप में छोटे-छोटे वीडियो भी देख सकते हैं, इसलिए आपको जितना चाहें वीडियो देखने का आनद उठा सकते है , और आप उसके हिसाब से पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप को आप Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं और अपना अकाउंट बनाने के बाद इसका उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं।

 

Conclusion

आज के इस लेख के माध्यम से हमने आपको वीडियो देखकर पैसे कमाने के बारे में जानकारी दी है। आप इन Top 10 Video Dekh Kar Paise Kamane Wala App में से किसी भी ऐप को डाउनलोड करके पैसे कमा सकते हैं। अगर आपको और अधिक पैसा कमाना है, तो आप हमारे अन्य लेखों को भी पढ़ सकते हैं, जहां हमने घर बैठे मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं के बारे में बताया है।

 

Leave a comment