Google Se Paise Kaise Kamaye 2023 (गूगल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए )

नमस्कार दोस्तों, आज के समय में हम सभी जानते हैं कि हम गूगल का  use हम लोग रोज ही  करते हैं। ज्यादातर पर हम इसका Use Problems के Solutions के लिए या मनोरंजन के लिए करते हैं।  

क्या आपको पता है कि आप गूगल का उपयोग करके Problems  के Answer खोजने के साथ-साथ पैसे भी कमा सकते हैं? यदि नहीं, तो आप इस लेख को पढ़कर जान सकते हैं कि घर बैठे ऑनलाइन गूगल से पैसे कैसे कमाएं।

इस लेख के माध्यम से हम आपको गूगल से पैसे कैसे कमाएं के बारे में बातएंगे ताकि आप आसानी से समझ सकें कि घर बैठे ऑनलाइन गूगल से पैसे कैसे कमाएं।

 हम आपको इस लेख के द्वारा  गूगल से पैसे कमाने के वो तरीके बताएंगे, जिनसे आप बड़ी आसानी से पैसे कमा सकते हैं तो आपको बस उन तरीकों को अच्छी तरह से समझना है, फिर आपको गूगल से पैसे कमाने का knowledge हो जाएगा और आप अपनी स्किल  के अनुसार  किसी भी प्लेटफार्म का उपयोग करके गूगल से पैसे कमा सकेंगे।

Google Kya Hota hai . | गूगल क्या है

Google एक प्रकार का Search Engine  है, जिसकी सहायता से आप अपनी किसी भी Problems का Answer आसानी से खोज सकते हैं और इस Apps को मनोरंजन के रूप में भी Use कर सकते हैं। आज के समय समय में, Google एक बहुत  बड़ी Company बन चुकी है, जो कई प्रकार की फैसेलिटीज प्रदान करती है।

Google Se Paise Kaise Kamaye घर से

कैसे कमाएं ₹ 1000 Google से 1 दिन में: Google से पैसे कमाने के कई तरीके हैं, क्योंकि गूगल ने कई ऐसे Apps market में  लॉन्च किए हैं जिनकी मदद से आपको पैसे कमाने में काफी सहायता  हो सकती है, और इनमें से कुछ ऐसे Apps हैं जिनसे आप कम समय में पैसे कमा सकते हैं, और कुछ ऐसे ऐप्स हैं जिनसे पैसे कमाने में कुछ समय लग सकता है।

लेकिन जिन ऐप्स की मदद से आपको पैसे कमाने में समय लग सकता है, वह ऐप्स आपको ज्यादा पैसे कमाने का अवसर देते हैं, और आप इतना पैसा कमा सकते हैं कि आपकोकोई और  काम की आवश्यकता नहीं होगी। इसलिए, आइए अब हम आपको बताते हैं कि गूगल से पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं, जिनसे आप गूगल से पैसा कमा सकते हैं।

1. Blogger App के द्वारा से Google से पैसे कमाएं

Blogger App एक Google द्वारा Lunch किया गया App है, जिसके द्वारा आप बिना  पैसे इन्वेस्ट  किए  पैसा कमा सकते हैं, लेकिन इस ऐप के साथ, आपको पैसे कमाने के लिए कुछ दिनों तक मेहनत करनी पड़ेगी। जितना अधिक मेहनत आप इस ऐप पर करेंगे, उतना ही अधिक पैसा कमा सकेंगे।

इस ऐप के माध्यम से पैसा कमाने के लिए, आपको एक Artical लिखकर Blogger पर Post करना होगा, और जब आपके आर्टिकल पर अच्छे Traffic  आने लगेंगे, तब आप अपने वेबसाइट को प्रोमोट करके अच्छा फयदा कमा सकेंगे, इस ऐप के माध्यम से पैसे कमाने के लिए आपको मेहनती रहना होगा।

अगर आपको आर्टिकल लिखना नहीं आता, तो आप किसी राइटर को रखकर आर्टिकल लिखवा सकते हैं और उन्हें पैसे दे सकते हैं, फिर आप आर्टिकल लेकर उन्हें अच्छे SEO के साथ Post कर सकते हैं। वैसे, आप बहुत आसानी से कुछ समय में अपने ब्लॉग के लिए आर्टिकल लिखना सीख सकते हैं।

2. YouTube App के द्वारा से Google से पैसे कमाएं घर से

आप YouTube App के बारे में बहुत अच्छी तरह से जानते होंगे और आपको यह भी पता होगा कि Youtube पर वीडियो बनाकर पैसे कमाया जा सकता है, इसलिए हम आपको बता दें कि यह सच है कि आप यूट्यूब पर भी वीडियो बनाकर पैसा कमा सकते हैं, पर जब बात Google से पैसे कमाने की होती है, तो YouTube App एक गूगल द्वारा Lunch किया गया App  है।

आसान शब्दों में कहें, YouTube App गूगल का App है, जिसके माध्यम से आप वीडियो बनाकर गूगल के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं। यद्यपि आपको यूट्यूब App से पैसे कमाने के बारे में बहुत अच्छी जानकारी होगी, तो हम आपको यह बता दें कि जब आप इस ऐप पर वीडियो पोस्ट करेंगे,

तब जब आपके वीडियो पर 4000 घंटे का Views और आपके YouTube चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर हो जाएंगे, तो आप उन्हें Monetize कर सकेंगे और Monetize करने के बाद, आप YouTube से पैसे कमा सकेंगे

3. Google Task Mate से Google से Paise Kamaye घर से

Google Task Mate, Google के द्वारा Lunch किया गया ऐसा App है, जिसकी Help से आप छोटे-छोटे  Task को पूरा करके पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप पर आपको मिलने वाले Task बहुत ही आसान होते हैं, जिन्हें आप कुछ ही समय में आसानी से पूरा कर सकते हैं, और इसके बाद आप इस ऐप के माध्यम से अपनी कमाई को अपने बैंक खाते में Transfer कर सकते हैं।

इस ऐप के माध्यम से टास्क पूरा करके पैसे कमाने के साथ-साथ, सर्वे करके भी पैसा कमा सकते हैं, आप इस ऐप के माध्यम से कुछ सवालों के उत्तर देने के बदले में भी पैसा कमा सकते हैं, और इन पैसों को आप PayPal ऐप की Help से अपने बैंक खाते में Transfer कर सकते हैं।

आप इस ऐप को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं और अपनी Email  Id का Use करके इसमें Account बना सकते हैं। यह एक बहुत ही Easy App  है, और आपको इसका उपयोग करके पैसे कमाने में किसी प्रकार की Problem  नहीं आने वाली है ।

4. Google Opinion Reward से Google से Paise Kamaye घर से

Google Opinion Reward भी Google Task Mate App की तरह एक ऐप है, जिसकी मदद से आप सर्वे करके पैसे कमा सकते हैं। जब आप इस ऐप के माध्यम से पूछे जाने वाले सवालों के सही उत्तर देंगे, तो आपको प्रत्येक सर्वे पर £0.60 मिल सकते हैं, जो बहुत ही आसानी से आपके Wallet में जमा हो जाएगा।

इस ऐप के माध्यम से पैसे कमाने के लिए आपको सर्वे करना होगा, क्योंकि इसमें सर्वे के माध्यम से ही अच्छा पैसा कमाने का मौका मिल सकता है। हम आपको यह बता दें कि इस ऐप का उपयोग करने वालों की संख्या लगभग 7 0 मिलियन से ज्यादा है, और आप इस ऐप को Google Play Store से बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद, आपको अपना Email Id Use करके इसमें Account बनाना होगा, और जब आप इस App को खोलेंगे, तो आपको Avalibe सर्वे को पूरा करने और उसके बदले पैसे  मिलेगा, जिसके द्वारा  आप Google Opinion Reward के द्वारा Google से पैसे कमा सकते हैं।

#5. Google AdSense से Google से Paise Kamaye घर से

आपने बिल्कुल सही सुना है, Google AdSense भी एक Google का उत्पाद है, जिसकी Help से आप पैसे कमा सकते हैं। आप एक Youtuber या Blogger बन सकते हैं, और अपने YouTube चैनल या फिर ब्लॉग पर Ad चलाकर पैसे कमा सकते हैं, और जितने भी यूट्यूबर या ब्लॉगर हैं, वे सभी Google AdSense का उपयोग करके पैसे कमाते हैं, क्योंकि यह एक बहुत ही अच्छा पैसे कमाने का तरीका है।

जब आप Google AdSense का उपयोग करके Ad चलाकर पैसे कमाएंगे, तो आपको Google AdSense खाते में $100 हो जाने पर आसानी से Withdrawal कर सकते हैं, और इस प्रकार, आप Google AdSense के माध्यम से Google से अच्छा कुछ पैसे कमा सकते हैं।

 

6. Google Play Store के द्वारा से Google से पैसे कमाएं घर से

Google Play Store के बारे में आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, क्योंकि किसी भी ऐप को डाउनलोड करने के लिए इसे Use किया जाता है, और आप इसे आसानी से Google Play Store पर पा सकते हैं। आपने बहुत सी ऐप्प को play Store के द्वारा Download किया होगा ।

जब बात गूगल से पैसे कमाने की आती है, तो आप गूगल प्ले स्टोर पर अपना खुद का ऐप Lunch करके पैसे कमा सकते हैं। जब कोई व्यक्ति आपके ऐप को डाउनलोड करता है और उसका उपयोग करता है, तो आपको पैसे मिलते हैं, लेकिन इसके लिए आपको कोडिंग की अच्छी जानकारी होनी चाहिए ताकि आप एक ऐसा ऐप बना सकें जो लोगो को पसंद आये क्योकि जब लोगो को पसंद आएगा तभी लोग Download करेंगे ।

इसके लिए, आपको एक ऐप Developer बनना होगा और कोडिंग के बारे में अच्छी जानकारी प्राप्त करनी होगी ताकि आप एक अच्छा ऐप बना सकें जो लोगों को Attract करे, जिससे आपके ऐप के डाउनलोड बढ़े और इससे आपकी कमाई भी बढ़े।

7. Google Meet से Google से पैसे कमाएं घर से

लॉकडाउन के समय ऑनलाइन क्लासेस के लिए Google Meet  ऐप का Use किया होगा, और यदि नहीं भी किया है, तो हम आपको बता दें कि यह एक ऐसा ऐप है जिसकी मदद से आप ऑनलाइन क्लासेस या Meeting कर सकते हैं। आपको बहुत अच्छी तरह से समझ गए होंगे कि Google Meet के माध्यम से आप कैसे पैसे कमा सकते हैं।

यदि आपको इसके बारे में समझ में नहीं आ रहा है, तो हम आपको बता दें कि आप इस ऐप का उपयोग करके लोगों को ऑनलाइन पढ़ा सकते हैं और उसके बदले में पैसे कमा सकते हैं, और इसके लिए आपको कोई पैसे देने की आवश्यकता नहीं होती, यह पूरी तरह से Free होता है, तो Google से पैसे कमाने का यह भी एक अच्छा तरीका है।

इस ऐप की सहायता से आप अपने Friends के साथ ऑनलाइन मीटिंग कर सकते हैं, और यह काफी आसान होता है, तो इसे डाउनलोड करें और इसका उपयोग करके पैसे कमाएं।

8. Google Classroom से Google से पैसे कमाएं घर से

Google Classroom भी एक ऐसा ऐप है जिसकी Help से आप ऑनलाइन Classes चला सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। यदि आपको एक अध्यापक बनने का Interest है और आपके पास ज्यादा पैसे नहीं  है कि आप Apps बनवा सकें, तो Google Classroom बेहतरीन Options हो सकता है। आज  के समय में, इस ऐप का Use करने वाले 100 मिलियन से ज्यादा है।

हम आपको यह बता दें कि यह पूरी तरह से सुरक्षित है और इसे Set Up  करना भी बहुत आसान है। इसके माध्यम से Meeting करना भी बहुत आसान है, तो इसे डाउनलोड करें और इसका use   करके पैसे कमाएं।

9. Google Map का उपयोग करके Google से पैसे कमाएं घर से

Google से पैसे कमाने के लिए आप Google Map का उपयोग कर सकते हैं। अधिकतर पर, आपने Google Map का उपयोग करके किसी लोकेशन के बारे में जानने का Try किया होगा, और यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो हम आपको बता दें कि इस ऐप की Help से आप किसी Location से दूसरे Location जाने के लिए रास्ता खोज  सकते हैं।

और आप आसानी से आपके Destination तक पहुंच सकते हैं। इस ऐप की सबसे अच्छी  बात यह है कि यह आपको सही लोकेशन की जानकारी देता है और यह पहले से ही आपके मोबाइल में इंसटाल करना पड़ता है । जब बात Google Map के माध्यम से पैसे कमाने की आती है, तो आप एक “लोकल गाइड” बनकर पैसे कमा सकते हैं।

लोकल गाइड बनने का मतलब है कि जब आप कहीं जाते हैं और वहां पर उस Places की Rating  देते हैं, आप उन रेटिंगों को पैसे में बदल सकते हैं, जिन्हें आप अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं, इस प्रकार से आप Google Map के माध्यम से Google से पैसे कमा सकते हैं।

10. Google Pay के द्वारा Google से पैसे कमाएं से

Google Pay भी Google का एक ऐप है, जिसके माध्यम से आप कुछ पैसा कमा सकते हैं। यह एक UPI ऐप है, जिसकी मदद से आप पैसों की लेन-देन कर सकते हैं, जैसे कि मोबाइल रिचार्ज और बहुत से ऑप्शन है इसमें । यह एक बेहतरीन UPI ऐप है, और इसके माध्यम से पैसे कमाने में कोई भी दिक्कत नहीं होती।

इस ऐप के माध्यम से पैसे कमाने का मैन  तरीका यह है कि आप इसे अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को Refer करें। आप जितना अधिक लोगों को इस App का शेयर देते हैं, आप उतना ही अधिक पैसा कमा सकते हैं, क्योंकि इस प्रत्येक रेफर पर ₹२ 01 मिलते हैं, और कभी-कभी ₹5 01 भी मिल सकते हैं।

इसके अलावा, इस ऐप के माध्यम से पैसे कमाने के लिए आप समय-समय पर Avalibe Task को पूरा कर सकते हैं। इस तरह से, आप Google Play Store से इसे डाउनलोड करने के बाद अपना खाता Account सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

Leave a comment